• +91 9923190440
  • info@jakind.com
Jak Arjun Tea

जैक मिंट चाय

गर्मियां शुरू होते ही लोगों को कई तरह की समस्याएं शुरू हो जाती है। जिसके चलते उन्हें इस मौसम में अपना खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। अगर आपने इस मौसम में अपना सही से ख्याल नहीं रखा तो यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। जी हां, गर्मी के मौसम में पाचन संबंधी समस्याओं से लेकर पेट संबंधी कई समस्याएं होती है। ऐसे में बता दें की इन सब समस्याओं से बचने का सिर्फ एक उपाय है वो है पुदिना जिसको आप घर में इस्तेमाल करते होंगे जैसे की छाछ, चटनी आदि में लेकिन क्या आप जानते हैं की इस पुदीने से बनने वाली चाय कितनी फायदेंमंद होती है। इसमें कई औषधीय गुण मौजूद होते है जो गर्मी को आसानी से झेलने के अलावा कई समस्याओं से आपको निजात दिला सकते है जिसे अगर हम गर्मियों की संजीवनी बूटी कहे तो गलत नहीं होगा। वैसे इसका इस्तेमाल माउथफ्रेशनर के रूप में भी किया जा सकता है। आज हम आपको पुदीने की चाय के फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं।

लेकिन उससे पहले बता दें की पुदीने में बड़ी भारा मात्रा में पोटेशियम, थायमिन, कैलोरी, प्रोटीन, कैल्शियम, नियोसीन, रिबोफ्लेविन, आयरन, विटामिन-ए,बी ,सी डी और ई पाई जाती है जो आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसकी चाय में जितने गुण है उनको सुनकर आपको जरूर हैरानी होगी। इसके फायदों के बारे में सोचकर आप हैरत में पड़ जाएंगे की पुदिने की चाय इतने काम की भी होती है। यह एक ऐसी चमत्कारी औषधीय है जिसके फायदे के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है।

कई लोगों को गर्मियों में बस, कार, ट्रेन या बाहर सफर के दौरान जाने से चक्कर, मिचली जैसी समस्याएं होती है। इससे बचने के लिए भी आप पुदिने की चाय का सेवन कर सकते है। इसके लिए आप घर से निकलने से पहले एक कप पुदीने की चाय जरूर पिकर निकले इसको पीने से आपको इस समस्या से नहीं गुजरना पड़ेगा।

पुदीने की चाय का सेवन करने से आपके बालों में शाइनिंग आ सकती है साथ ही ये मजबूत भी बनते है। इसकी चाय में कई ऐसे गुण पाए जाते है। जिसके कारण ये बालों के लिए काफी फायदेमंद होती है।

इस चाय से आपकी पेट संबंधी समस्या जैसे कि पेट में गैस, एसिडिटी, दर्द आदि की समस्याओं को भी दूर करने का काम करता है। इन समस्याओं से निजात पाने के लिए आपको पुदीने की चाय का सेवन करना चाहिए। वहीं आप इस चाय को खाना खाने के बाद भी ले सकते हैं।

चेहरे पर पिंपल्स होना किसी भी लड़की को पसंद नहीं होता है। ऐसे में अगर आपको भी ये पिंपल्स की समस्या सता रही है तो उसमें भी यह चाय काफी काम आ सकती है, क्योंकि इसमें मेंथोल मौजूद होता है

क्या है जैक अर्जुन चाय ...

इसी मिंट के गुनोका उपयोग करके बने है | हमन जैक मिंट चाय

इस जैक मिंट चाय का नियमित सेवन करने से हाई बीपी, बढ़ा हुआ कोलेस्ट्रॉैल वा हार्ट अटैक तथा मोटापे की घातक बीमारी तक ठीक हो जाती है। यही हीं इससे श्वेतप्रदर, पेट दर्द, कान का दर्द, मुंह की झांइयां,कोढ बुखार, क्षय और खांसी में भी यह लाभप्रद रहता है।

क्या है इसकी विशेषता...

हाई बीपी कम करने के लिये
अनियमित हार्ट बीट के लिये
मुंह के छाले के लिये

उत्पाद की उपलब्ध पाकिंग ....

Jak Herbal TeaJak Herbal Tea

इस्तेमाल का तरीका ....

१ ग्लास पानी में ३ ग्राम (१ टी-स्पून) दिन में २ बार भोजन से आधा घंटा पहले या बाद में जैक अर्जुन चाय पावडर को पारंपरिक चाय की तरह ही दूध या बिना दूध के , चीनी या बगैर चीनी बनाये |

- पहले ४ दिन तक केवल एक ही वक्त ले |
- पाचवे दिन से सुबह-शाम दोनों समय ले |
- शुरुवात में इससे दो-तीन बार दस्त हो सकते है |